अमेरिका में हंपबैक व्हेल द्वारा निगला गया आदमी एनकाउंटर का वर्णन करता है

'इट वाज़ ए डन डील': अमेरिका में हंपबैक व्हेल द्वारा निगला गया आदमी एनकाउंटर का वर्णन करता है

श्री पैकार्ड ने स्वीकार किया कि घटना “एक सामान्य दिन” पर हुई थी। (अनप्लैश/प्रतिनिधि)

संयुक्त राज्य अमेरिका के एक व्यक्ति ने याद किया है कि पिछले साल एक विशाल हम्पबैक व्हेल द्वारा निगले जाने के बाद वह लगभग कैसे मर गया था।

जून 2021 में वापस, माइकल पैकार्ड मैसाचुसेट्स से चर्चा की कि कैसे वह लगभग 40 सेकंड के लिए एक हंपबैक व्हेल के मुंह के अंदर फंसा हुआ था। इसके बाद, के साथ एक साक्षात्कार में केप कॉड टाइम्सउसने नोट किया था कि जब वह गोता लगाने के लिए पानी में गया था, तो वह नीचे से लगभग 10 फीट की दूरी पर था, स्तनधारी द्वारा पूरा निगलने से पहले।

अब, एक साल बाद, श्री पैकार्ड, जो एक अनुभवी लॉबस्टर गोताखोर हैं, ने फिर से इस बारे में बात की है कि यह घटना कैसे हुई, यह स्वीकार करते हुए कि यह “एक सामान्य दिन” पर कैसे हुआ।

यह भी पढ़ें | शानदार पानी के नीचे का वीडियो दिखाता है कि गोताखोर 50 ओर्का व्हेल से घिरा हुआ है

से बात कर रहे हैं केप कॉड टाइम्सश्री पैकार्ड ने समझाया, “मैं पानी में उतरा और मैंने दो गोता लगाए। और फिर (तीसरे गोता पर), मैं नीचे उतरा और मैं नीचे की ओर उतर रहा था। और मैं बस नीचे की ओर था। और मुझे अभी मिला पटक दिया। बिल्कुल मालगाड़ी की तरह … और फिर अचानक वह काली हो गई।”

उसे याद आया कि कैसे पानी उसके चारों ओर दौड़ रहा था, क्योंकि वह “दुष्ट तेज” से आगे बढ़ रहा था और वह “(उसके) पूरे शरीर पर दबाव महसूस कर सकता था”। उसने खुलासा किया कि चूंकि वह अभी भी विशाल व्हेल के मुंह में था, उसका श्वास उपकरण गिर गया था, जिसे उसने पकड़ने की कोशिश की, क्योंकि वह चिंतित था कि वह “मरने के लिए” कैसे जा रहा था।

“मैं ऐसा था, ‘मैं उस च *** आईएनजी चीज़ को बेहतर तरीके से पकड़ लेता हूं,” श्री पैकार्ड ने डिवाइस के बारे में कहा। “और मैंने इसे वापस अपने मुंह में डाल लिया। और मैं वहां हूं, और मैं बाहर निकलने की कोशिश कर रहा हूं, और [the whale is] एफ *** आईएनजी फ्रिकिंग आउट,” उन्होंने कहा।

“मैं अपने आप से सोच रहा हूं, ‘यह बात है, माइकल। यही वह है। इस तरह तुम मरते हो,” उन्होंने जारी रखा। “और मुझे 100 प्रतिशत यकीन था कि मैं इस स्थिति से बाहर नहीं निकलूंगा। यह एक सौदा था, और मैंने अपने बच्चों और मेरी पत्नी के बारे में सोचा।”

यह भी पढ़ें | फ्रांस नदी में हफ्तों तक फंसी बीमार किलर व्हेल मृत मिली

हालांकि, सौभाग्य से, श्री पैकार्ड ने आउटलेट को बताया कि वह अंततः व्हेल के मुंह से बाहर निकल गए, क्योंकि स्तनपायी सतह पर जाने लगे और “अपना सिर हिला रहे थे”। व्हेल सब अनिश्चित हो गया, उसने कहा, “और फिर उछाल! मैं उसके मुंह से उड़ रहा हूं। और मुझे पसंद है, ‘ओह माय गॉड।'”

श्री पैकार्ड ने आगे कहा कि एक बार जब वह सतह पर तैर रहे थे, तो उन्होंने सोचा कि वे कितने आभारी हैं कि व्हेल के मुंह में रहते हुए उनके “फेफड़े नहीं फटे”।

Previous Post Next Post