आईपीएल ट्रेडिंग: क्या हार्दिक पंड्या गुजरात टाइटंस छोड़ मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं?


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में यह बात सामने आई है कि हार्दिक पंड्या की वापसी तय है मुंबई इंडियंस इस आईपीएल सीज़न में कप्तानी करने के बाद गुजरात टाइटंस कुछ सीज़न के लिए. टीओआई को पता चला है कि स्टार ऑलराउंडर को संभावित उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है Rohit Sharma मुंबई इंडियंस टीम में.
“हार्दिक पिछले आईपीएल के खत्म होने के बाद से मुंबई इंडियंस के साथ बातचीत कर रहे हैं। हार्दिक और एमआई विश्व कप से कुछ महीने पहले इस फैसले पर पहुंचे थे। टाइटंस प्रबंधन और हार्दिक के बीच मतभेद बढ़ते जा रहे हैं। यह दोनों फ्रेंचाइजी पर निर्भर है कि वे तौर-तरीके तय करें और सौदे को औपचारिक रूप दें। उसके बाद ही कोई घोषणा की जाएगी, ”बीसीसीआई के एक सूत्र ने टीओआई को बताया।
आईपीएल ट्रेडिंग विंडो अभी भी खुली है. मुंबई इंडियंस को हार्दिक की 15 करोड़ रुपये की सैलरी के बराबर का रास्ता ढूंढना होगा. उन्हें कुछ खिलाड़ियों की सेवाएं छोड़नी पड़ सकती हैं. ऐसी संभावना है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को रिलीज किया जा सकता है. दूसरी ओर, आशीष नेहरा के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस प्रबंधन हार्दिक के लिए उपयुक्त प्रतिस्थापन खोजने के लिए ओवरटाइम काम कर रहा है।
एक साल से अधिक समय तक टी-20 टीम का नेतृत्व करने के बाद हार्दिक को भारत का अगला सफेद गेंद वाला कप्तान माना जा रहा है। एक कप्तान के रूप में हार्दिक का स्टॉक तब बढ़ गया जब उन्होंने 2022 में अपने पहले सीज़न में नई फ्रेंचाइजी टाइटंस को आईपीएल खिताब दिलाया और इसके बाद 2023 में उपविजेता रहे।
जब सौदा औपचारिक हो जाएगा, तो यह हार्दिक के लिए अल्मा मेटर में वापस आ जाएगा। यह मुंबई इंडियंस ही थी जिसने उन्हें खोजा और उन्हें भारत का अग्रणी सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर बनने का मौका दिया। सूत्रों ने कहा कि मुंबई इंडियंस किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में है जो काफी लंबे समय तक टीम का नेतृत्व कर सके। उनके सबसे सफल कप्तान रोहित अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं।
टीओआई ने 22 नवंबर को रिपोर्ट दी थी कि रोहित अपने सफेद गेंद के करियर को माप रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं से कहा है कि अगर भारत की टी-20 सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया तो उन्हें कोई परेशानी नहीं है। यहां तक ​​कि भारतीय चयनकर्ता भी एक दीर्घकालिक कप्तान तैयार करने पर विचार कर रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि रोहित फिलहाल अपना टेस्ट करियर जारी रखने के इच्छुक हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रोहित इसी सीजन में आईपीएल की कप्तानी छोड़ेंगे।
मुंबई इंडियंस ने 2022 में हार्दिक की सेवाएं लेने से इशान किशन और सूर्यकुमार यादव पर भारी निवेश किया। ऐसा लगता है कि प्रबंधन अभी भी दोनों के नेतृत्व कौशल से संतुष्ट नहीं है।

DC to release Sarfaraz, Pandey, Nagarkoti
पता चला है कि दिल्ली कैपिटल्स ने आगामी सीजन के लिए सरफराज खान, मनीष पांडे और कमलेश नागरकोटी से अलग होने का फैसला किया है। फ्रैंचाइज़ी ने पिछले साल बेहद ख़राब सीज़न देखा और उनकी घरेलू प्रतिभाएँ उम्मीदों पर खरी नहीं उतरीं। “अगले सीज़न में बहुत सारे नए चेहरे होंगे। ट्रांसफर विंडो में कोई खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है। डीसी प्रबंधन नीलामी में नई घरेलू प्रतिभाओं को खरीदने पर विचार करेगा, ”सूत्र ने कहा।

“कोई बात नहीं…”: पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने बीसीसीआई द्वारा उन्हें सीडब्ल्यूसी फाइनल में आमंत्रित नहीं करने पर प्रतिक्रिया दी


Previous Post Next Post