महाराष्ट्र में माओवादियों ने कमांडो के पुलिस वार्डन पिता का अपहरण कर हत्या कर दी


नागपुर: एक सी-60 क्रैक कमांडो के पिता, जो पुलिस वार्डन के रूप में काम करते थे, का गुरुवार देर रात टिटोला गांव में घर से अपहरण कर लिया गया और पत्थरों से हमला कर उनकी हत्या कर दी गई। माओवादी गढ़चिरौली का गढ़ महाराष्ट्रछत्तीसगढ़ के साथ राज्य की सीमा पर अंतिम पुलिस सीमा – वांगेतुरी में नक्सल विरोधी बल के पहुंचने के बमुश्किल कुछ घंटे बाद।

गढ़चिरौली में खनन गतिविधि के खिलाफ 30 नवंबर के बंद के आह्वान का समर्थन करने के लिए ग्रामीणों को अपनी चेतावनी दोहराने के लिए, माओवादियों ने एमएसी-फोर्टिफाइड पुलिस चौकी से सिर्फ 14 किमी दूर अपनी क्रूरता को उजागर किया, जबकि अपने क्षेत्र में हर वीआईपी आंदोलन के बाद जवाबी कार्रवाई का एक डरावना संदेश भेजा।

दस दिन पहले भी एक पूर्व पुलिस मुखबिर की इसी तरह घात लगाकर हत्या कर दी गई थी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का सुदूर पिपली बर्ग पुलिस स्टेशन का दौरा।

दंडकारण्य के गट्टा संगठनात्मक दस्ते द्वारा हस्ताक्षरित माओवादी पुस्तिका के अनुसार, गुरिल्लाओं ने पुलिस वार्डन, 55 वर्षीय लालसु वेल्दा पर हेड्री उपखंड के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी को मुखबिरी करने और खनन कंपनियों के एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाया था। अपराध स्थल अशांत एटापल्ली तालुका था, जहां गुरिल्लाओं ने अपने लक्ष्य को मार गिराना पसंद किया। लालसू वेल्दा 2009 के बाद से माओवादियों का शिकार 260वां नागरिक है।


Previous Post Next Post