केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आरोप, केसीआर हजारों करोड़ के घोटाले में शामिल | भारत समाचार


हैदराबाद: विधानसभा चुनाव से पहले बीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव पर हमला तेज करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों की जांच कर उन्हें सलाखों के पीछे डाल देगी। शाह, जिन्होंने आर्मूर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और बाद में यहां रोड शो किया, ने मुख्यमंत्री पर हजारों करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और कहा केसीआर यह सोचकर आराम से नहीं बैठना चाहिए कि इसके बारे में कुछ नहीं किया जाएगा।
शाह ने कहा, “केसीआर, गहरी नींद में मत सोइए, आपका समय खत्म हो गया है।”
आरोप है कि बीआरएस सरकार भ्रष्टाचार में कोई कसर नहीं छोड़ी, उन्होंने कुछ कथित घोटालों में “मियापुर भूमि घोटाला”, “कविता जी का शराब घोटाला” (सीएम केसीआर की बेटी और एमएलसी कविता), “आउटर रिंग रोड घोटाला” का नाम लिया।
केसीआर के नेतृत्व वाली सरकार को देश में सबसे भ्रष्ट बताते हुए उन्होंने यह भी दावा किया कि मुख्यमंत्री “ओवैसी” (एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी) से डरते हैं और उनकी गाड़ी (सरकार) का स्टीयरिंग “ओवैसी के हाथ” में है।
शाह ने धार्मिक भावनाओं को भुनाने की कोशिश करते हुए पूछा, “क्या आप हैदराबाद में देवी भाग्य लक्ष्मी मंदिर को सुरक्षित रखना चाहते हैं या नहीं? क्या केसीआर ऐसा कर सकता है? जो ओवैसी से डरता है, क्या वह आपकी सुरक्षा का ख्याल रख सकता है?”
हैदराबाद रियासत के इतिहास की याद दिलाते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आती है, तो वह आधिकारिक तौर पर ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’ मनाएगी – 17 सितंबर, 1948, जिस दिन राज्य आधिकारिक तौर पर निज़ाम शासन के अधीन था। भारतीय संघ में विलय हो गया।
उन्होंने लोगों को भाजपा के वादे भी याद दिलाए कि एक पिछड़ी जाति के नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा और अनुसूचित जाति के मडिगा समुदाय के लिए एक “ऊर्ध्वाधर कोटा” निर्धारित किया जाएगा। कानून और व्यवस्था की समस्याओं के बारे में बोलते हुए, अमित शाह ने कहा, “एनआईए दिल्ली से आती है और इस निर्वाचन क्षेत्र (राजेंद्र नगर) से तीन आतंकवादियों को पकड़ती है, लेकिन हैदराबाद पुलिस कुछ नहीं करती है। क्या उन्हें (आतंकवादी तत्वों को) रोका जाना चाहिए या नहीं,” शाह ने पूछा। विस्तार से बताए बिना.
इस साल अगस्त में मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि एनआईए ने कथित आतंकी मॉड्यूल के सिलसिले में हैदराबाद से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
विकास के मुद्दों पर आगे बढ़ते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस और बीआरएस तेलंगाना को देश में नंबर एक राज्य में नहीं बदल सकते हैं, और आरोप लगाया कि ऐसा इसलिए है क्योंकि (उनकी सरकारों में) एक मंत्री भोजनालय में निविदा जारी करके बनाया जाता है। तालिका, एक कोटेशन मांगती है और (इस आधार पर नियुक्त की जाती है) कि कौन अधिक पैसा देता है”।
यह आरोप लगाते हुए कि जो लोग पैसे देते हैं उन्हें कांग्रेस और बीआरएस द्वारा मंत्री बनाया जाता है, उन्होंने कहा कि “भ्रष्ट केसीआर” को सत्ता से हटाने का समय आ गया है।
राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने पर बीआरएस सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा 2.50 लाख युवाओं को “योग्यता के अनुसार” नौकरियां प्रदान करेगी। उन्होंने दोहराया कि भाजपा मुसलमानों को दिए गए चार प्रतिशत आरक्षण को समाप्त कर देगी और ओबीसी और एसटी को इसका लाभ देगी। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो लोगों के लिए अयोध्या में भगवान राम मंदिर में मुफ्त दर्शन की भी व्यवस्था करेगी। अमित शाह ने राजेंद्र नगर के अलावा हैदराबाद के सेरिलिंगमपल्ली और अंबरपेट विधानसभा क्षेत्रों में भी रोड शो किया।
उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म


Previous Post Next Post