भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: ईशान किशन कहते हैं, विश्व कप के दौरान मैच को गहराई तक ले जाने के लिए खूब अभ्यास किया क्रिकेट खबर


विशाखापत्तनम: भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने दिखाया कि वे दबाव झेल सकते हैं। गुरुवार की रात, उन्होंने टी20ई श्रृंखला के पहले मैच में एक गेंद शेष रहते हुए मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल की।
कप्तान Suryakumar Yadav (80) और Ishan Kishan (58) ने एक बड़ी भूमिका निभाई लेकिन जो बात सबसे अलग रही वह थी उनके द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिकाएँ रिंकू सिंहऔर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार। मुकेश ने मेजबान टीम के लिए बहुत ही मूल्यवान अंतिम ओवर फेंका। भारतीयों ने केवल पांच रन देकर बड़े हिट टिम डेविड और मार्कस स्टोइनिस को शांत रखने में कामयाबी हासिल की। बाद में, रिंकू ने नाबाद 22 रन बनाकर मैच समाप्त किया। स्काई के जाने के बाद, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह के रन आउट होने के बाद रिंकू ने दबाव में रहकर जीत सुनिश्चित की।
“रिंकू ने आईपीएल और घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। ख़िलाफ़ ऑस्ट्रेलियावह शानदार था, ”किशन ने जीत के बाद कहा।
“हमें इन खेलों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है – जहां हमें सिंगल्स लेने होते हैं, जहां हमें गैप में हिट करना होता है। गेंदबाजों के लिए यह आसान नहीं था, खासकर तब जब उनमें से ज्यादातर लंबे समय के बाद खेल रहे थे. मुकेश बहुत सुसंगत थे। कुल मिलाकर, हम बहुत अच्छे थे, ”विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा।
व्यक्तिगत रूप से, किशन, जिन्होंने विश्व कप में अधिकांश समय तक बेंच को गर्म किया, का दिन अच्छा रहा।

“विश्व कप के दौरान, जब मैं नहीं खेल रहा था, मैंने नेट्स पर बहुत अभ्यास किया। मैं खेल के बारे में कोचों से लगातार बात कर रहा था कि खेल को गहराई तक कैसे ले जाना है, कुछ खास गेंदबाजों को कैसे निशाना बनाना है। एक लेग स्पिनर के खिलाफ लेफ्टी होने के नाते, मुझे विकेट के बारे में पता था क्योंकि मैंने 20 ओवर तक कीपिंग की थी। जब आप 209 रन का पीछा कर रहे हों तो आपको एक गेंदबाज को निशाना बनाना होगा। मेरी सूर्या भाई से बातचीत हुई कि मैं इस आदमी (संघा) को लेने जा रहा हूं,” उन्होंने कहा, और कहा: ”आप पीछे के बल्लेबाजों के लिए बहुत अधिक रन नहीं छोड़ सकते। मुझे अपने मौके लेने थे और मुझे खुद पर विश्वास था।”
किशन और स्काई तीसरे विकेट के लिए 112 रन की मैच विजयी साझेदारी में शामिल थे।
“हमने दो विकेट जल्दी खो दिए और साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी। मैं आईपीएल में भी सूर्या भाई के साथ एक ही टीम में खेलता हूं।’ संचार, योजना और क्रियान्वयन से ही खेल पर हमारा नियंत्रण था।”

युवा लेग स्पिनर बिश्नोई के लिए मुश्किल दिन था। उन्होंने अपने चार ओवरों में 54 रन दिए, दो कैच छोड़े और एक रन आउट करने से चूक गए।
“स्पिनरों के लिए यह आसान नहीं था, यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर भी रन बनाने गए। मैं जानता हूं कि वह (बिश्नोई) बहुत अच्छे गेंदबाज हैं। जोश इंग्लिस ने जिस तरह से बल्लेबाजी की और स्टीव स्मिथ के स्ट्राइक रोटेट करने से गेंदबाजों के लिए यह आसान नहीं था,” उन्होंने कहा।
“बिश्नोई को आगामी खेलों में खुद को थोड़ा और समर्थन देने की जरूरत है। हम एक युवा गेंदबाजी पक्ष हैं और हर किसी का दिन अच्छा नहीं होगा। इन मैचों में जहां आप अपनी योजनाओं को क्रियान्वित नहीं कर पाते, उन चीजों से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है।’ एक क्षेत्ररक्षण इकाई के रूप में भी, हमें कड़ी मेहनत करनी होगी क्योंकि हमारे पास टी20 विश्व कप से पहले बहुत अधिक खेल नहीं हैं, ”किशन ने कहा।


Previous Post Next Post