Japan Ambassador to India enjoys jalebi and kachori in Varanasi | Trending

भारत में जापानी राजदूत हिरोशी सुजुकी ने वाराणसी की अपनी यात्रा की एक झलक सोशल मीडिया पर दी। उन्होंने एक्स पर दो वीडियो साझा किए जिसमें उन्हें स्थानीय व्यंजनों का आनंद लेते दिखाया गया है। उनके पोस्ट ने लोगों को विभिन्न प्रतिक्रियाएं पोस्ट करने के लिए प्रेरित किया। जहां कुछ लोगों ने भारतीय व्यंजनों की खोज के लिए उनकी सराहना की, वहीं कुछ ने सुझाव दिया कि उन्हें वहां के अन्य लोकप्रिय व्यंजन भी आजमाने चाहिए।

तस्वीर में भारत में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी को वाराणसी में कचौरी खाते हुए दिखाया गया है। (X/@HiroSuzukiAmbJP)

“वाराणसी में स्ट्रीट फूड का आनंद ले रहा हूँ!” सुजुकी द्वारा साझा की गई पोस्ट का कैप्शन पढ़ता है। पोस्ट किए गए वीडियो में वह काले रंग की पोशाक पहने और गले में लाल रंग की माला पहने नजर आ रहे हैं। पहले वीडियो में वह कचौरी खाते नजर आ रहे हैं तो दूसरे में जलेबी का मजा लेते दिख रहे हैं।

नौकरशाह द्वारा साझा की गई इस पोस्ट पर एक नज़र डालें:

बीते वर्ष को समाप्त करें और एचटी के साथ 2024 के लिए तैयार हो जाएँ! यहाँ क्लिक करें

यह ट्वीट कुछ घंटे पहले पोस्ट किया गया था। तब से अब तक इसे 1.2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। शेयर को करीब 6,300 लाइक्स मिले हैं।

देखिए एक्स यूजर्स ने इस ट्वीट पर कैसी प्रतिक्रिया दी:

“आपको प्रणाम राजदूत महोदय। मैंने कुछ महीने पहले अपने परिवार के साथ जापान का दौरा किया और आपके खूबसूरत देश और अद्भुत लोगों से प्यार किया, ”एक एक्स उपयोगकर्ता ने साझा किया। “बनारसी पान भी चखें। मुझे यकीन है कि आपको इसका पछतावा नहीं होगा,” दूसरे ने सुझाव दिया। “मेरा मानना ​​है कि आपने मसाले खाने का अभ्यास पहले ही कर लिया था, मजाक के अलावा यह एक सम्मान की बात है कि आपको भारत का स्वादिष्ट भोजन मिला। लाखों व्यंजनों में से और भी बहुत कुछ। प्रयास करते रहें और समीक्षा करते रहें,” तीसरा शामिल हुआ।

चौथे ने पोस्ट किया, “हिरोशी सैन एक सच्चे भारतीय की तरह सभी भारतीय व्यंजनों का आनंद ले रहे हैं।” पांचवें ने कहा, “स्थानीय दुकानों पर चाट और मलाईयो का स्वाद चखें जो वाराणसी की विशिष्ट मिठाई है।” छठे ने लिखा, “यह आपकी बहुत प्यारी बात है सर।”

HT के साथ लाभों की दुनिया को अनलॉक करें! ज्ञानवर्धक न्यूज़लेटर्स से लेकर वास्तविक समय के समाचार अलर्ट और वैयक्तिकृत समाचार फ़ीड तक – यह सब यहाँ है, बस एक क्लिक की दूरी पर! –अभी लॉगिन करें!

Previous Post Next Post