विश्व कप: 'अगर यह विपक्ष शासित राज्य में खेला गया होता...' कांग्रेस के राशिद अल्वी ने राहुल गांधी की 'पनौती' टिप्पणी का समर्थन किया | भारत समाचार


नई दिल्ली: समर्थन Rahul Gandhiकी ‘पनौती’ टिप्पणी ख़िलाफ़ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि अगर विश्व कप फाइनल विपक्ष शासित राज्यों में खेला गया होता तो शायद हम जीत जाते.
पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं ममता बनर्जीराशिद अल्वी ने ‘कोलकाता में विश्व कप’ को लेकर बयान देते हुए कहा कि ‘आजकल भारतीय जनता पार्टी के ग्रह एक साथ नहीं हैं. अगर विश्व कप किसी विपक्ष शासित राज्य में खेला गया होता तो हमें जरूर इसे जीत लिया है.
चुनाव आयोग द्वारा राहुल गांधी को जारी किए गए कारण बताओ नोटिस पर बोलते हुए ‘panauti’ प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी पर अल्वी ने कहा कि “अगर कांग्रेस चुनाव आयोग के सामने कोई प्रेजेंटेशन देती है तो उसे पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया जाता है. चुनाव आयोग ने राहुल गांधी पर पीएम मोदी की ‘मूर्खों के सरदार’ टिप्पणी पर नोटिस क्यों नहीं जारी किया?”
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पीएम मोदी के खिलाफ एक बार फिर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी ने वायंड सांसद के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.
राहुल गांधी ने सोमवार को राजस्थान के बाड़मेर में चुनाव प्रचार करते हुए कहा, “हमारे लोग अच्छा खेल रहे थे; वे विश्व कप जीत सकते थे। लेकिन ‘पनौती’ ने हमें हरा दिया। टीवी वाले आपको यह नहीं बताएंगे लेकिन लोग जानते हैं।”
इस विवाद में कूदते हुए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि ‘अगर फाइनल कोलकाता (ईडन गार्डन्स) या वानखेड़े (मुंबई) में होता तो टीम इंडिया जीत जाती।’
ममता ने कहा, “हमारे खिलाड़ियों को गेरुआ (भगवा) पहनाया गया था। खिलाड़ियों ने विरोध किया, इसलिए भारतीय टीम को मैचों के दौरान भगवा जर्सी नहीं पहननी पड़ी।”
उन्होंने कहा, “वे हमारे खिलाड़ियों को भगवा जर्सी पहना रहे थे। हमारे खिलाड़ियों ने अपनी नीली जर्सी बदलने का विरोध किया, इसलिए उन्होंने नीली जर्सी में भगवा रंग जोड़ दिया।”
अपना हमला जारी रखते हुए मुख्यमंत्री ने किसी का नाम लिए बिना कहा, ”पापी (पापी) जहां भी जाते हैं, अपने पाप साथ ले जाते हैं। किसी को यह कहावत नहीं भूलनी चाहिए, पाप बाप को भी नहीं चोरता (पाप किसी को नहीं छोड़ता) ।”
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के लिए अप्रत्यक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराने के तुरंत बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद रविशंकर प्रसाद ने ऐसे शब्द के इस्तेमाल पर सवाल उठाया। प्रधानमंत्री ने वायनाड सांसद से माफी मांगने को कहा.
भारतीय चुनाव आयोग ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर उनकी ‘जेबकतरा’ (जेबकतरा) और ‘पन्नौती’ टिप्पणियों पर कारण बताओ नोटिस जारी किया।
बीजेपी ने 22 नवंबर को चुनाव आयोग को शिकायत लिखी थी कि राहुल गांधी अपनी रैलियों में पीएम मोदी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं.
“जबकि, भाजपा से एक शिकायत प्राप्त हुई है (प्रति संलग्न) जिसमें आरोप लगाया गया है कि आपने 22 नवंबर, 2023 को बायतु, जिला बाड़मेर, राजस्थान में एक सार्वजनिक बैठक में बेबुनियाद आरोप लगाए और प्रधान मंत्री के बारे में उपहासपूर्ण और अप्रिय तरीके से बात की। ऐसा आरोप है कि एक प्रधानमंत्री की तुलना “जेबकतरा” (जेबकतरे) से करना और “पन्नौटी” शब्द का इस्तेमाल करना एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के बहुत वरिष्ठ नेता के लिए अशोभनीय है। इसके अलावा, 14,00,000 रुपये की छूट देने का भी आरोप है। राहुल गांधी को लिखे ईसीआई के पत्र में कहा गया है, ”बीजेपी का दावा है कि पिछले 9 वर्षों में करोड़ों रुपये खर्च हुए हैं, लेकिन यह तथ्यों के आधार पर सामने नहीं आया है।”


Previous Post Next Post