सेना अधिकारी की मां को चेक सौंपते समय 'असंवेदनशीलता' के लिए यूपी के मंत्री, विधायक की आलोचना भारत समाचार


नई दिल्ली/आगरा: विपक्षी दलों ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं ने बच्ची की गमगीन मां को मुआवजे का चेक सौंपने में असंवेदनशीलता दिखाई। Captain Shubham Guptaजो जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते हुए मारा गया था, और इस अवसर को “फोटो-ऑप” के रूप में उपयोग करने के लिए उन पर हमला बोला।
आर्मी अफसर का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचने से पहले उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री Yogendra Upadhyay और स्थानीय MLA GS Dharmesh मीडियाकर्मियों के सामने गुप्ता की रोती हुई मां को 50 लाख रुपये का चेक सौंपने की कोशिश की, जिन्होंने कहा कि उन्हें इसकी ज़रूरत नहीं है और इस “प्रतिदर्शिनी” (प्रदर्शनी) में उन्हें न घसीटने की जिद करती रहीं।
“मेरे लिए आदर्शिनी मत लगाओ,” उसने कहा और रोते हुए कहा कि वह अपने बेटे को वापस चाहती है क्योंकि उसके आसपास के कुछ लोगों ने उसे चेक पकड़ने के लिए कहा।
कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने इस अवसर को “फोटो-ऑप” के रूप में उपयोग करने के लिए मंत्री की आलोचना की।
कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से वीडियो साझा करते हुए कहा, “गिद्ध”।
शिवसेना (यूबीटी) सांसद और राज्यसभा में उपनेता प्रियंका चतुर्वेदी ने वीडियो शेयर करते हुए “बेशर्म, असंवेदनशील” शब्दों का इस्तेमाल किया।
उन्होंने दूसरे में कहा, “‘दर्शिनी ना लगाओ’, मां गमगीन होकर गुहार लगा रही है, फिर भी मंत्री अपना फोटो सेशन जारी रखते हैं। यह कैसी बेशर्मी है? शहीद परिवार को कैमरे के बिना शांति से शोक मनाने की भी अनुमति नहीं देंगे। हृदयहीन,” एक्स पर पोस्ट करें
आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भी कहा, ‘बीजेपी में बी का मतलब बेशरम और पी का मतलब पब्लिसिटी होना चाहिए।’
“कैप्टन शुभम गुप्ता ने राजौरी सेक्टर में एक मुठभेड़ के दौरान कर्तव्य की पंक्ति में सर्वोच्च बलिदान दिया। उनकी मां दुखी हैं और बेसब्री से अपने बेटे के पार्थिव शरीर का इंतजार कर रही हैं।
चड्ढा ने एक पोस्ट में कहा, “उनके गमगीन दुख के बीच भी, यूपी सरकार के भाजपा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय बेशर्मी से अपने पीआर के लिए एक तस्वीर लेने पर अड़े हुए हैं – यह, मां की उनके दुख को तमाशा न बनाने की अपील के बावजूद है। शर्म की बात है।” वीडियो शेयर करते हुए.
इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान सेना के पांच जवानों की मौत पर दुख व्यक्त किया और कहा कि देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है।
उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “जम्मू-कश्मीर के राजौरी इलाके में आतंकवादियों से लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले दो कैप्टन और तीन जवानों सहित पांच सैन्य कर्मियों की शहादत से बेहद दुखी हूं।”
जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के बाजीमल इलाके में बुधवार को आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में दो कैप्टन समेत पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गए।
Those killed in the operation are Captain M V Pranjal of Karnataka’s Mangalore area, Captain Shubham Gupta of Uttar Pradesh’s Agra, Havaldar Abdul Majid of Ajote in Jammu and Kashmir’s Poonch, Lance Naik Sanjay Bist of Uttarakhand’s Halli Padli area and Paratrooper Sachin Laur of Uttar Pradesh’s Aligarh.
बुधवार और गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ 36 घंटे तक चली मुठभेड़ में अफगानिस्तान में प्रशिक्षित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गए।


Previous Post Next Post