पीएम मोदी विनिर्माण सुविधा की समीक्षा के लिए कल बेंगलुरु में एचएएल का दौरा करेंगे | भारत समाचार


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री Narendra Modi का दौरा करेंगे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) साइट शनिवार सुबह कर्नाटक के बेंगलुरु में।
वह तेजस जेट की सुविधा सहित उनकी विनिर्माण सुविधा की समीक्षा करेंगे और दौरा करेंगे।
भारतीय वायु सेना हाल ही में 12 उन्नत Su-30MKI लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए राज्य के स्वामित्व वाली HAL को एक निविदा जारी की।
रक्षा सूत्रों ने पहले बताया था, “हाल ही में, 12 Su-30MKI लड़ाकू विमानों को खरीदने के लिए HAL को एक टेंडर जारी किया गया है, जिसका निर्माण HAL द्वारा रूसी मूल उपकरण निर्माताओं के साथ साझेदारी में भारत में किया जाएगा।”
उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को अगले महीने तक परियोजना के विवरण के साथ अन्य विवरणों के साथ निविदा का जवाब देने की उम्मीद है।
भारत के रक्षा क्षेत्र को एक महत्वपूर्ण बढ़ावा देने के लिए, इंजनों के लिए एलसीए मार्क 2 और स्वदेशी के पहले दो स्क्वाड्रन उन्नत मध्यम लड़ाकू विमान (एएमसीए) का घरेलू स्तर पर उत्पादन किया जाएगा, डीआरडीओ प्रमुख डाॅ Samir V Kamat शनिवार को कहा.
डीआरडीओ प्रमुख डॉ. समीर वी ने कहा, “एलसीए मार्क 2 के इंजन और स्वदेशी एडवांस्ड मीडियम कॉम्बैट एयरक्राफ्ट के पहले दो स्क्वाड्रन का उत्पादन अमेरिकी जीई और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा देश के भीतर ही किया जाएगा, क्योंकि सभी मंजूरी अमेरिका से मिल चुकी है।” कामत ने एएनआई को बताया।
अमेरिका की एचएएल और जीई भारत में एक सुविधा में संयुक्त रूप से इन इंजनों का उत्पादन करेंगे।


Previous Post Next Post