'पीएम मोदी भूख से लड़ने की बजाय मंदिरों की बात कर रहे हैं': राजद नेता शिवानंद तिवारी


PATNA : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मो शिवानंद तिवारी शुक्रवार को मंदिरों और उनके जीर्णोद्धार के बारे में बात करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला, जब भारत की कुल 130 करोड़ आबादी में से 80 करोड़ लोग मुफ्त राशन पर जीवित रहते हैं और देश में भूख का स्तर बहुत गंभीर है।
पीएम के विकास की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की मथुरा पसंद Ayodhya और काशी, तिवारी ने कहा कि मोदी को देश से गरीबी खत्म करने की कोशिश करने के बजाय मंदिरों के बारे में बात करते हुए सुनना बहुत अजीब था, जो लोगों को आत्महत्या करने के लिए प्रेरित कर रहा है।
“प्रधानमंत्री को मंदिरों के बारे में बात करते हुए और गरीबी को खत्म करने के बजाय चार दहम की तीर्थयात्रा आयोजित करने का वादा करते हुए सुनना बहुत परेशान करने वाला है, जो लगातार गरीबों को अपना जीवन समाप्त करने के लिए प्रेरित कर रहा है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, ”तिवारी ने शुक्रवार को मीडिया से कहा। यह कहते हुए कि देश में भूख का स्तर बहुत गंभीर है, तिवारी ने पीएम की अपनी स्वीकारोक्ति में कहा, सरकार 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है।
इस महीने की शुरुआत में, पीएम ने छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए 80 करोड़ गरीब लोगों को कवर करने वाली ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ नाम की मुफ्त राशन योजना को अगले पांच साल के लिए बढ़ाने की घोषणा की। पीएम ने 4 नवंबर को रैली में कहा, “बीजेपी सरकार 80 करोड़ लोगों के लिए मुफ्त राशन योजना को अगले पांच साल तक बढ़ाएगी।”
पूर्व राज्यसभा सदस्य ने आगे पीएम पर तीर्थ स्थानों को “पिकनिक स्पॉट” में बदलने का आरोप लगाया। “काशी विश्वनाथ मंदिर में जो हुआ वह अब हर किसी को पता है। मॉल खुल गए हैं, कॉफ़ी हाउस चल रहे हैं और युवा जोड़े इलाके का चक्कर लगा रहे हैं। भक्ति स्थल महज पिकनिक स्पॉट बन कर रह गया है. ऐसा ही कुछ अयोध्या मंदिर के खुलने के बाद भी होगा। स्थिति बहुत चिंताजनक है, ”तिवारी ने आरोप लगाया।
राजद नेता प्रधानमंत्री द्वारा भगवान कृष्ण की पूजा करने के लिए मथुरा का दौरा करने और ‘मीराबाई नामोत्सव’ में भाग लेने के तुरंत बाद ये टिप्पणियाँ पारित की गईं। इस यात्रा के साथ, मोदी भगवान कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में पूजा करने वाले पहले पीएम बन गए। इस मौके पर बोलते हुए पीएम ने ऐलान किया कि विकास की दौड़ में ब्रज को पीछे नहीं छोड़ा जाएगा.


Previous Post Next Post