भारत 25 वर्षों में विश्व मंच पर शीर्ष स्थान हासिल करेगा: अमित शाह | भारत की ताजा खबर

22 जनवरी को राम लला (बाल देवता) की मूर्ति का प्रतिष्ठा समारोह और भारत के “अमृत काल” की शुरुआत महज एक संयोग नहीं है, बल्कि अगले 25 वर्षों में भारत के वैश्विक प्रमुखता में आसन्न वृद्धि का संकेत है, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर में नेशनल कोऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ई-मार्केट अवार्ड्स के दौरान संबोधित किया (पीटीआई)

यहां पढ़ें: तेलंगाना के लिए अमित शाह का 2024 का लक्ष्य: ’35 फीसदी वोट और…’

बीते वर्ष को समाप्त करें और एचटी के साथ 2024 के लिए तैयार हो जाएँ! यहाँ क्लिक करें

“अमृत काल”, जिसका मोटे तौर पर अनुवाद “स्वर्ण युग” होता है, भारत की स्वतंत्रता के शताब्दी वर्ष तक की अवधि को संदर्भित करता है।

अहमदाबाद में स्वामीनारायण गुरुकुल विश्वविद्या प्रतिष्ठानम (एसजीवीपी) द्वारा आयोजित श्री पुराणी स्वामी स्मृति महोत्सव को संबोधित करते हुए, केंद्रीय मंत्री ने उस पवित्र स्थान के पुनर्निर्माण का कार्य सफलतापूर्वक करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की सराहना की, जहां भगवान राम का जन्म हुआ था। 550 साल पहले नष्ट हो गया”।

“अदालत में मामले दायर किए गए, उन्हें जटिल बना दिया गया और चीजों में देरी हुई। फिर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी और संतों के आशीर्वाद और प्रेरणा से सारी राहें आसान हो गईं और 22 जनवरी को रामलला फिर से अपने घर में विराजेंगे…तो यह कोई संयोग नहीं हो सकता कि रामलला की अपने घर में पुनर्स्थापना और भारत के अमृत काल की शुरुआत एक साथ हो रही है। यह कोई संयोग नहीं है, यह प्रकृति का संकेत है कि भारत अपने अमृत काल के 25 वर्षों में (दुनिया में) शीर्ष पर होने जा रहा है, ”उन्होंने कहा।

केंद्रीय मंत्री का बयान उस दिन आया है जब पीएम मोदी ने अयोध्या में एक नए हवाई अड्डे और एक पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया और कहा कि विकसित भारत के निर्माण की दौड़ को मंदिर शहर से नई ऊर्जा मिल रही है। 22 जनवरी को मोदी की मौजूदगी में अयोध्या मंदिर में भगवान राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी.

शाह ने बाद में कहा, “पूरा विश्व हमारे वेदों, उपनिषदों और दर्शन के वैज्ञानिक दृष्टिकोण को समझने के लिए उत्सुक है और उसी क्षण रामलला अपने घर में प्रवेश करेंगे। मोदीजी 22 जनवरी (जनवरी) को अयोध्या जाएंगे और वहां संतों की मौजूदगी में रामलला का अभिषेक करेंगे।’

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व ने “देश की आत्मा को जगाने” का काम किया है।

यहां पढ़ें: दिसंबर 2024 तक चंडीगढ़ नए आपराधिक कानून लागू करने के लिए तैयार हो जाएगा: अमित शाह

शाह ने कहा, भारत को आजादी मिलने के बाद, भारत में आस्था रखने वाले लोगों को यह महसूस हुआ कि देश “भारत” बनने के अपने प्रयासों में दिशा खो चुका है। “हम सभी भाजपा कार्यकर्ता इस दिशा को बदलने के लिए 1950 से प्रयास कर रहे हैं। फिर एक दिन ऐसा आया जब गुजरात का पूर्व मुख्यमंत्री देश का प्रधानमंत्री बन गया. आज पूरी दुनिया भारत की प्रशंसा कर रही है…देश के लोगों ने भी ऐसा भारत बनाने का संकल्प लिया है।”

HT के साथ लाभों की दुनिया को अनलॉक करें! ज्ञानवर्धक न्यूज़लेटर्स से लेकर वास्तविक समय के समाचार अलर्ट और वैयक्तिकृत समाचार फ़ीड तक – यह सब यहाँ है, बस एक क्लिक दूर! अभी लॉगिन करें! पाना नवीनतम भारत समाचार साथ में ताजा खबर और शीर्ष सुर्खियाँ भारत और दुनिया भर से

Previous Post Next Post