सोनिया गांधी जब भी विदेश से लौटती हैं तो इस देसी व्यंजन की चाहत रखती हैं भारत की ताजा खबर

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को कहा कि एक भारतीय व्यंजन है जिसकी वह हर बार विदेश यात्रा पर लालसा करती हैं और वापस लौटने पर उन्हें तुरंत खाना पड़ता है- अरहर की दाल और चावल। नए साल की पूर्व संध्या पर राहुल गांधी के यूट्यूब चैनल पर जारी एक वीडियो में, वरिष्ठ नेता ने खुलासा किया कि शुरुआत में उन्हें भारतीय स्वादों के साथ तालमेल बिठाने में कुछ समय लगा।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (पीटीआई)

“जब कोई भारतीय व्यक्ति विदेश जाता है, तो मैं आज की बात नहीं कर रहा हूं क्योंकि हर जगह भारतीय रेस्तरां हैं… आप ब्रिटेन और अन्य जगहों के खाद्य पदार्थों से तालमेल नहीं बिठा सकते। इसी तरह, जब मैं यहां आई तो मुझे भारतीय स्वादों, खासकर मिर्च के साथ तालमेल बिठाने में समय लगा,” सोनिया गांधी ने कहा।

बीते वर्ष को समाप्त करें और एचटी के साथ 2024 के लिए तैयार हो जाएँ! यहाँ क्लिक करें

उन्होंने आगे कहा कि पहले उन्हें हरा धनिया और अचार पसंद नहीं था. इस पर राहुल ने चुटकी लेते हुए कहा, “लेकिन वह अब इसे बहुत पसंद करती है।”

“…मुझे इसमें थोड़ा समय लगा लेकिन अब मैं वास्तव में इसे पसंद करता हूं। जब भी मैं विदेश जाता हूं तो वापस आकर सबसे पहली चीज अरहर की दाल और चावल खाता हूं,” पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा।

राहुल ने जारी किया वीडियो ‘माँ, यादें और मुरब्बा’ शीर्षक से, माँ-बेटे की जोड़ी को खरोंच से मुरब्बा बनाते समय एक मजेदार मजाक करते हुए दिखाया गया है। राहुल के मुताबिक नुस्खा उनकी बहन प्रियंका गांधी का था और वह ही उस पर अमल कर रहे हैं.

सिट्रस क्लियर स्वीट जेली बनाते समय राहुल ने बड़ी चालाकी से कहा, ‘बीजेपी वालों को अगर जैम लेना है तो वो भी ले सकते हैं.’ इस पर सोनिया गांधी ने कहा, “वे इसे हम पर फेंकेंगे,” इस पर राहुल ने हंसते हुए कहा, “हम इसे फिर से उठाएंगे”।

राहुल की खूबियों पर सोनिया गांधी

सोनिया गांधी के मुताबिक राहुल की जिद उन्हें काफी परेशान करती है क्योंकि वह भी काफी जिद्दी हैं. राहुल की एक खूबी जो उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है, उस पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बहुत केयरिंग हैं। “वह बहुत स्नेही, बहुत देखभाल करने वाला है। खासकर जब मैं ठीक नहीं होती तो राहुल और प्रियंका दोनों मेरा ख्याल रखते हैं।”

इस बीच, घर में सबसे अच्छा रसोइया कौन है, इस पर राहुल ने कहा कि वह सोनिया गांधी की मां थीं।

“…उसने दादी के कश्मीरी रिश्तेदारों से बहुत सारी चीज़ें सीखीं,” उन्होंने कहा।

(पीटीआई से इनपुट्स के साथ)

HT के साथ लाभों की दुनिया को अनलॉक करें! ज्ञानवर्धक न्यूज़लेटर्स से लेकर वास्तविक समय के समाचार अलर्ट और वैयक्तिकृत समाचार फ़ीड तक – यह सब यहाँ है, बस एक क्लिक दूर! अभी लॉगिन करें! पाना नवीनतम भारत समाचार साथ में ताजा खबर और शीर्ष सुर्खियाँ भारत और दुनिया भर से

Previous Post Next Post