Derogatory content against Centre in stage show on Republic Day: 2 Kerala HC officials suspended | India News

केरल उच्च न्यायालय ने गणतंत्र दिवस पर आयोजित एक स्टेज शो में कथित तौर पर अपमानजनक सामग्री दिखाने और केंद्र सरकार की आलोचना करने के लिए अपने दो अधिकारियों को सेवा से निलंबित कर दिया है।

उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल ने कहा कि दोनों अधिकारी – एक सहायक रजिस्ट्रार (उच्च ग्रेड) और दूसरा कोर्ट कीपर (उच्च ग्रेड) – घटना की जांच और परिणामी अनुशासनात्मक कार्रवाई होने तक तत्काल प्रभाव से निलंबित रहेंगे। कार्रवाई।

रजिस्ट्रार जनरल ने शुक्रवार को जारी आदेश में कहा, “वे (दोनों अधिकारी) अपने पास मौजूद सभी सरकारी संपत्तियों को, यदि कोई हो, वापस कर देंगे, जिसमें उन्हें जारी किया गया पहचान पत्र भी शामिल है।”

आदेश में यह भी कहा गया है कि मुख्य न्यायाधीश ने रजिस्ट्रार (सतर्कता) को घटना के बारे में विस्तृत जांच करने और जल्द से जल्द एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

इसमें कहा गया है, “रजिस्ट्रार (प्रशासन) को उन परिस्थितियों के बारे में विस्तृत विवरण देने का निर्देश दिया जाता है जिनमें उपरोक्त घटना हुई।”

आदेश में कहा गया है कि निलंबन की अवधि के दौरान, दोनों को व्यवहार में प्रासंगिक नियमों के अनुसार स्वीकार्य जीवन निर्वाह भत्ता और अन्य भत्ते का भुगतान किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस पर कोच्चि के हाई कोर्ट ऑडिटोरियम में स्टेज शो का प्रदर्शन किया गया।

Previous Post Next Post