Indian Army SSC Recruitment 2024: Apply for 381 posts

भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार जॉइन इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट join Indianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 381 पदों को भरेगा।

भारतीय सेना एसएससी भर्ती 2024: 381 पदों के लिए आवेदन करें

पंजीकरण प्रक्रिया 23 जनवरी को शुरू हुई थी और 21 फरवरी, 2024 को समाप्त होगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

रिक्ति विवरण

  • एसएससी (टेक) पुरुष: 350 पद
  • एसएससी (टेक) महिला: 29 पद
  • रक्षा कर्मियों की विधवाएँ: 2 पद

पात्रता मापदंड

राम मंदिर पर सभी नवीनतम अपडेट के लिए बने रहें! यहाँ क्लिक करें

एसएससी (टेक): उम्मीदवार जो अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री पाठ्यक्रम उत्तीर्ण कर चुके हैं या इंजीनियरिंग डिग्री पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में हैं, वे आवेदन करने के पात्र हैं। इंजीनियरिंग डिग्री पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में पढ़ रहे उम्मीदवारों को 1 अक्टूबर, 2024 तक सभी सेमेस्टर/वर्षों की मार्कशीट के साथ इंजीनियरिंग डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण जमा करना होगा।

रक्षा कर्मियों की विधवाएँ: गैर-तकनीकी के लिए किसी भी विषय में स्नातक, टेक के लिए किसी भी इंजीनियरिंग स्ट्रीम में बीई/बीटेक।

आयु सीमा

एसएससी (टेक) के लिए – 63 पुरुष और एसएससीडब्ल्यू (टेक) – 34 महिलाएं: 01 अक्टूबर 2024 तक 20 से 27 वर्ष (उम्मीदवारों का जन्म 02 अक्टूबर 1997 और 01 अक्टूबर 2004 के बीच हुआ, दोनों दिन सम्मिलित)।

भारतीय सशस्त्र बलों के रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए जो केवल हार्नेस में मारे गए। एसएससीडब्ल्यू (गैर तकनीकी) [Non UPSC] और एसएससीडब्ल्यू (टेक): 01 अक्टूबर 2024 को अधिकतम 35 वर्ष की आयु।

प्रशिक्षण

चयनित उम्मीदवारों को योग्यता के अंतिम क्रम (इंजीनियरिंग स्ट्रीम-वार) में उनकी स्थिति के अनुसार उपलब्ध रिक्तियों की संख्या तक और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करने के अधीन अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नई में प्रशिक्षण के लिए विस्तृत किया जाएगा। प्रशिक्षण की अवधि 49 सप्ताह है।

विस्तृत अधिसूचना यहां

Previous Post Next Post