Indian envoy to Singapore praises ongoing Namaste Bharat exhibition; calls it a fine example of Indian diversity | World News

एम्बुले ने शुक्रवार को 4 दिवसीय ‘नमस्ते भारत’ प्रदर्शनी का उद्घाटन किया, जिसमें उत्कृष्ट भारतीय उत्पादों को प्रदर्शित करने वाले 100 से अधिक स्टॉल शामिल हैं, जो “एक जिला एक उत्पाद” को साझा करते हैं, जिसे भारत सरकार विश्व स्तर पर प्रचारित कर रही है।

एचटी छवि
एचटी छवि

सिंगापुर में भारतीय प्रवासियों से गैर-भारतीय सिंगापुरवासियों के बीच भारत से उत्पन्न भारतीय संस्कृति और उत्पादों को बढ़ावा देने में मदद करने का आग्रह करते हुए अंबुले ने प्रदर्शनी में महिलाओं की बड़े पैमाने पर भागीदारी पर प्रकाश डाला।

राम मंदिर पर सभी नवीनतम अपडेट के लिए बने रहें! यहाँ क्लिक करें

उन्होंने कहा, “इस सप्ताह यहां आयोजित होने वाली ‘नमस्ते भारत’ प्रदर्शनी में भारत में निर्मित उत्पादों की एक विस्तृत विविधता प्रदर्शित की गई है और यह भारतीय संस्कृति की विविधता को सर्वोत्तम रूप में दर्शाती है। हमें प्रदर्शनी में प्रदर्शित विविधता में एकता पर गर्व होना चाहिए।” कहा।

उन्होंने यहां होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में महिला प्रतिभागियों की बड़ी संख्या पर प्रकाश डाला और इसे “नारी शक्ति” कहा।

प्रदर्शनी में योग, भारतीय भाषा के वस्त्रों और भोजन को बढ़ावा देने पर भी कार्यक्रम हैं।

सिंगापुर में सांस्कृतिक गतिविधियों पर उच्चायुक्त के आह्वान को दोहराते हुए, शिंज़ ग्रुप की संस्थापक आरती अग्रवाल, जो हर साल टैलेंट हंट सिंगापुर का आयोजन करती है, ने कहा कि शहर-राज्य में भारतीय “पारंपरिक संगीत सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों और प्रदर्शन कलाओं में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं”।

सिंगापुर की मूल निवासी सुनीता लाड भामरे ने कनाडा और भोजपुरी जैसी भारतीय भाषाओं पर प्रदर्शन और चर्चाओं पर प्रकाश डालते हुए नमस्ते भारत की गतिविधियों का सारांश दिया।

उन्होंने कहा, “सिंगापुर में भारतीय सांस्कृतिक विविधता का बहुत जमावड़ा है।”

HT के साथ लाभों की दुनिया को अनलॉक करें! ज्ञानवर्धक न्यूज़लेटर्स से लेकर वास्तविक समय के समाचार अलर्ट और वैयक्तिकृत समाचार फ़ीड तक – यह सब यहाँ है, बस एक क्लिक की दूरी पर! – अभी लॉगिन करें! नवीनतम लें विश्व समाचार साथ में ताजा खबर से भारत हिंदुस्तान टाइम्स में.

Previous Post Next Post