टेरर फंडिंग केस: टेरर फंडिंग मामले में अलगाववादी पादरी की पत्नी गिरफ्तार | भारत समाचार


बडगाम में लश्कर के तीन ओडब्ल्यूजी गिरफ्तार, रामबन में ठिकाने का भंडाफोड़

श्रीनगर: शुक्रवार को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के बीरवाह के पेठकूट इलाके में एक नियमित जांच चौकी ऑपरेशन के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के तीन ओवरग्राउंड कार्यकर्ताओं को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया। इस बीच, जम्मू संभाग के रामबन जिले के सरनियाल जंगल में, सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और 113 7.62 मिमी एके -47 राउंड, दो 9 मिमी राउंड (जंग लगी स्थिति), सात 7.62 मिमी स्नाइपर राउंड सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। पांच PIKA राउंड, एक PIKA बेल्ट, तीन AK-47 मैगजीन (जंग लगी हालत), तीन चीनी ग्रेनेड, एक पाकिस्तानी ग्रेनेड, दो अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर, 300 ग्राम विस्फोटक, एक FM ट्रांजिस्टर, दो फ़्यूज़ और दो डेटोनेटर।

गिरफ्तार किए गए लश्कर के ओवरग्राउंड वर्करों की पहचान मोहम्मद यूनिस डार, सैयद जहांगीर शाह और इरफान अहमद वागे के रूप में हुई है। तलाशी में एक हथगोला, 13 एके राउंड और संगठन के नौ पोस्टर मिले। पुलिस ने यूएपी और आर्म्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

बाद में दिन में, सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी ठिकाने की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर खारी के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। पुलिस ने एक बयान में कहा कि शस्त्र अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत खारी थाने में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।


Previous Post Next Post