युवराज सिंह या विराट कोहली नहीं! वेंकटेश प्रसाद ने भारत के सर्वकालिक तीन सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों के नाम बताए, मोहम्मद अज़हरुद्दीन, सुरेश रैना, रवींद्र जड़ेजा

featured image

वेंकटेश प्रसाद ने भारत के अब तक के इतिहास के तीन महानतम क्षेत्ररक्षकों को चुनते समय युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ और विराट कोहली को नजरअंदाज कर दिया। वेंकटेश भारत के लिए खेलने वाले बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। अपने सात साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में, वेंकटेश ने राष्ट्रीय टीम के लिए कुल 33 टेस्ट मैच और 161 एकदिवसीय मैच खेले।

वेंकटेश प्रसाद ने भारत के तीन सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों का नाम बताया | सौजन्य-आईएएनएस/एपी

मुख्य विचार

  • वेंकटेश प्रसाद ने भारत के तीन महानतम क्षेत्ररक्षकों का नाम बताया
  • वेंकटेश ने युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ दोनों को नकार दिया
  • वेंकटेश ने विराट कोहली को भी नहीं चुना

इन वर्षों में, मैदान पर भारतीय क्रिकेट के विकास ने न केवल देश को खेल की शोभा बढ़ाने के लिए कुछ बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज दिए हैं, बल्कि सदी की शुरुआत के बाद से यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण टीमों में से एक बन गया है।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने रविवार (31 दिसंबर) को प्रशंसकों के साथ सवाल-जवाब सत्र के दौरान कठिन निर्णय लिया और भारतीय क्रिकेट के अब तक के तीन महानतम क्षेत्ररक्षकों को चुना। वेंकटेश की पसंद ने सोशल मीडिया पर बड़ी बहस छेड़ दी क्योंकि उन्होंने युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ, जो 2000 के दशक की शुरुआत में एक संशोधित भारतीय क्षेत्ररक्षण इकाई के चेहरे थे, और साथ ही विराट कोहली, जो विश्व स्तर पर सबसे फिट एथलीटों में से एक के रूप में पहचाने जाते हैं, दोनों को नजरअंदाज कर दिया।

वेंकटेश की तीन पसंदों में भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन, 2011 विश्व कप विजेता सुरेश रैना और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा शामिल थे।

1990 के दशक में, भारतीय अपने फिटनेस मानकों के लिए विशेष रूप से नहीं जाने जाते थे, लेकिन अज़हरुद्दीन एक अपवाद के रूप में सामने आए। इस बीच, रैना और जडेजा ने पिछले 15-20 वर्षों में न केवल भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों के रूप में अपना नाम कमाया है, बल्कि वे दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से दो हैं।

Previous Post Next Post