Congress Seeks Donation For Rahul Gandhi-Led Bharat Jodo Nyay Yatra

कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए चंदा मांगा

अजय माकन ने कहा कि 67 रुपये दान करने वालों को राहुल गांधी का हस्ताक्षरित पत्र मिलेगा. (फ़ाइल)

नई दिल्ली:

कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही अपनी पूर्व-पश्चिम यात्रा के लिए चंदा मांग रही है। यह उनके चुनाव अभियान का समर्थन करने के लिए पिछले साल शुरू किए गए उनके क्राउडफंडिंग अभियान का हिस्सा होगा।

कांग्रेस ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि 6,700 किलोमीटर की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए कम से कम 670 रुपये – 10 पैसे प्रति किलोमीटर दान करने वाले प्रत्येक योगदानकर्ता को श्री गांधी द्वारा हस्ताक्षरित एक टी-शिट मिलेगी। 67 रुपये दान करने वालों को उनके हस्ताक्षर वाला एक पत्र मिलेगा.

पार्टी ने कहा कि घोषणा के दो घंटे के भीतर 2 करोड़ रुपये का दान प्राप्त हुआ, क्राउडफंडिंग अभियान ने अब तक 20 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है।

श्री गांधी ने अपनी उत्तर-दक्षिण भारत जोड़ो यात्रा के बाद जनवरी के मध्य में मणिपुर से अपनी यात्रा शुरू की, जिसे वे दक्षिण में दो विधानसभा चुनावों में अपनी जीत का श्रेय देते हैं।

भाजपा ने इसकी आलोचना करते हुए कहा था कि लोगों ने भारत जोड़ो यात्रा के विचार को खारिज कर दिया है और कुछ नारे गढ़कर उन्हें मूर्ख नहीं बनाया जा सकता।

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन, जिन्होंने अन्य शीर्ष नेताओं के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, ने लोगों से जो भी संभव हो योगदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, कुछ नेताओं ने 20-100 रुपये प्रति किमी की दर से दान दिया है और यह राशि 1.34-6.7 लाख रुपये प्रति नेता के बीच है।

पार्टी नेता ने कहा कि दान फॉर्म की उचित निगरानी की जा रही है, जिसमें “रेफरी” कॉलम है, जहां योगदानकर्ता उल्लेख कर सकते हैं कि उन्हें इस अभ्यास के लिए किसने प्रोत्साहित किया।

श्री माकन ने कहा कि इसका उद्देश्य न केवल धन जुटाना है, बल्कि कार्यकर्ताओं और आम जनता को भी शामिल करना और गति बढ़ाना है।

Previous Post Next Post