Underdogs Eala, Semenistaja reign in India

featured image

यह AI जनित सारांश है, जिसमें त्रुटियाँ हो सकती हैं। संदर्भ के लिए, हमेशा पूरा लेख देखें।

एलेक्स एला ने लातवियाई दारजा सेमेनिस्टाजा के साथ अपनी पहली प्रो युगल चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया, क्योंकि साथी फिलिपिनो स्टैंडआउट फ्रांसिस केसी अलकेन्टारा भी भारत में शासन करते हैं।

मनीला, फिलीपींस – ऐसा प्रतीत होता है कि एलेक्स एला और फ्रांसिस केसी अलकेन्टारा ने एक साथ जीतने की आदत विकसित कर ली है।

पिछले साल कांस्य पदक जीतने के बाद एशियाई खेल मिश्रित युगल में, फिलिपिनो के दोनों खिलाड़ी युगल चैंपियन बनकर उभरे – लेकिन इस बार अलग-अलग टूर्नामेंट में – शनिवार, 27 जनवरी को भारत में।

एला ने आईटीएफ W50 पुणे के फाइनल मैच में अपने अंडरडॉग टैग पर काबू पाते हुए लातवियाई दार्जा सेमेनिस्टाजा के साथ अपना पहला प्रो युगल खिताब हासिल किया।

इस बीच, अलकेन्टारा और इंडोनेशिया के पार्टनर क्रिस्टोफर रुंगकट ने चेन्नई में आदित्यन मेमोरियल आईटीएफ मेन्स फ्यूचर पर शासन करने के लिए अपनी योग्यता पूरी की।

इला और सेमेनिस्टाजा ने शीर्ष वरीयता प्राप्त दिग्गज ग्रेट ब्रिटेन की नायकथा बेन्स और हंगरी की फैनी स्टोलर को 7-6 (8), 6-3 से हराया।

चौथी वरीयता प्राप्त एला और सेमेनिस्टाजा ने दिखाया कि वे अपने विरोधियों से बहुत डरे हुए हैं, जो पूर्व विश्व के शीर्ष 100 खिलाड़ी होने के अलावा, ग्रैंड स्लैम वंशावली के साथ भी आते हैं।

बैंस 2023 विंबलडन के क्वार्टर फाइनलिस्ट थे, जबकि स्टोलर दो बार यूएस ओपन और एक बार विंबलडन के दूसरे दौर में पहुंचे हैं।

लेकिन इससे फिलिपिनो-लातवियाई जोड़ी को कोई फर्क नहीं पड़ा, जो शुरुआती सेट में बैंस और स्टोलर के साथ आमने-सामने थी, जिससे प्रतिस्पर्धी जोड़ियों ने अपनी सर्विस नहीं गंवाई।

टाईब्रेकर में, एला और सेमेनिस्टाजा 4-2 से आगे हो गए, लेकिन खुद को सेट प्वाइंट का सामना करना पड़ा जब बैंस और स्टोलर ने 6-5 से बढ़त हासिल कर ली।

18 वर्षीय एला और 21 वर्षीय सेमेनिस्टाजा को 7-8 पर एक और सेट प्वाइंट का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने लगातार 3 अंक जुटाकर पहला सेट अपने नाम कर लिया।

दूसरे सेट में एला और सेमेनिस्टाजा की लय बरकरार रही, जहां उन्होंने दो बार सर्विस तोड़ी और नौवें गेम में 6-3 से हारकर एक घंटे और 14 मिनट के बाद चैंपियनशिप जीत ली।

टाइटल रोम्प ने एला के बाहर निकलने का कारण बना दिया एकल शनिवार के क्वार्टर फ़ाइनल में सेमेनिस्टाजा से हारने के बाद यह प्रतियोगिता हुई।

सेमेनिस्टाजा का एकल अभियान अंततः शनिवार की शुरुआत में सेमीफाइनल में समाप्त हुआ।

एला अगले सप्ताह आईटीएफ डब्ल्यू50 इंदौर में तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है, वह भी भारत में, इससे पहले वह 5-12 फरवरी तक डब्ल्यूटीए मुबाडाला अबू धाबी के लिए संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरेगी।

इस बीच अलकेन्टारा और रूंगकाट ने खिताबी मुकाबले में रूस के बोगदान बोब्रोव और भारत के आदिल कल्याणपुर को 6-4, 6-2 से हरा दिया।

यह सब केवल 59 मिनट में खत्म हो गया, अलकेन्टारा और रुंगकाट ने पूरे मैच में अपनी सर्विस बरकरार रखी, जबकि बोब्रोव और कल्याणपुर की सर्विस पहले सेट में एक बार और दूसरे सेट में दो बार तोड़ी।

यह अलकेन्टारा और रुंगकैट की जोड़ी के रूप में लगातार तीसरी खिताबी जीत है, जिन्होंने पिछले साल के अंत में मलेशिया में एक साथ लगातार आईटीएफ खिताब जीते थे।

अब दुनिया में करियर के उच्चतम 176वें स्थान पर मौजूद अलकेन्टारा से विश्व रैंकिंग में और ऊपर चढ़ने की उम्मीद है और वह संभवतः फिलीपींस का नया नंबर 1 रैंक वाला खिलाड़ी बन सकता है। – Rappler.com

Previous Post Next Post