PU के छात्रसंघ चुनाव में AISF के अध्यक्ष कैंडिडेट बने बबित कुमार, अपने जैसे छात्रों के लिए करेंगे काम | Babit Kumar becomes AISF President candidate in PU student union election, will work for students like himself

पटना2 घंटे पहले

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में आज नॉमिनेशन का आखरी दिन था। आज AISF से काउंसलर पद के लिए बबित कुमार नॉमिनेशन डालने पहुंचे। बबित कुमार की आंखों में रौशनी नहीं है। वो पटना कॉलेज के छात्र हैं और यूनिवर्सिटी के मिंटो ब्लाइंड हॉस्टल में रहते हैं। आंखों में रौशनी नहीं होने के बाद भी बबित यूनिवर्सिटी की सभी समस्याओं को देख पाते हैं।

अपने जैसे छात्रों के लिए कराएंगे पढ़ाई की व्यवस्था

भास्कर से बातचीत में बबित ने बताया कि वह अपने जैसे लड़कों के लिए अच्छी पढ़ाई की व्यवस्था के लिए आवाज उठाएंगे। कहा कि मुझे आंखों से नहीं दिखता है, लेकिन फिर भी मैं कॉलेज के विकास के लिए काम करूंगा। यूनिवर्सिटी में कई ऐसी समस्याएं हैं, जिनपर मैं आवाज उठाना चाहता हूं। जैसे कि यूनिवर्सिटी में शिक्षकों की कमी, कॉलेज लाइब्रेरी में पुस्तकों की कमी, कॉलेज में कैंटीन, छात्रावास में मेस की सुविधा नहीं है। अगर मैं जीत दर्ज कर पाता हूं तो अपने संगठन के साथ मिलकर इन सब पर कार्य करूंगा।

बबीता ने आगे बताया कि मुझे लगा कि शायद चुनाव के जरिए मैं यूनिवर्सिटी में कुछ बदलाव ला सकता हूं। तब मैंने चुनाव लड़ने का सोचा। जब यह बात मैंने अपने हॉस्टल के दोस्तों से कहा, तब उन्होंने मेरा समर्थन किया। फिर AISF ने मुझे मौका दिया। छात्रों के समर्थन के बिना इस चुनाव में हम नहीं लड़ पाते। इस नाते मेरा भी दायित्व है कि मैं छात्रों के विश्वास पर खड़ा उतरूं।

खबरें और भी हैं…
Previous Post Next Post